Friday, May 13, 2016

पांच गलतियों आईटी समूह जब प्रशिक्षण अंत उपयोगकर्ताओं बनाओ







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तुम बस केवल कॉल के साथ पानी भर अपने हेल्प डेस्क लगाने के लिए, माइक्रोसॉफ्ट विंडोज विस्टा companywide बाहर लुढ़का। या आप मोबाइल बिक्री समूह केवल अभी भी बदमाश ई-मेल अनुलग्नकों को खोलने और पासवर्ड प्रोटोकॉल पर ठोकरें खाते हुए टीम के सदस्यों को खोजने के लिए, लैपटॉप और वायरलेस सुरक्षा की मूल बातें पर जाने के साथ घंटे बिताए। प्रयोक्ता प्रशिक्षण पर अधिक प्रशिक्षण पर सभी सीआईओ लेख जाना पहचाना? समस्या अपने प्रशिक्षण में हो सकता है। नई या उन्नत प्रणालियों snafus मारा जब यह अंत उपयोगकर्ताओं पर दोष कास्ट करने के लिए, बल्कि उंगली उठाई, की तुलना में यह बजाय प्रशिक्षण miscues में अपनी भूमिका पर विचार करना चाहिए के लिए यह सब बहुत स्वाभाविक है, विशेषज्ञों की सलाह है। यह है, वहीं अंत उपयोगकर्ता प्रशिक्षण के साथ रिश्ते हमेशा दबाव नई तकनीक सिस्टम पर उपयोगकर्ताओं आरामदायक और उत्पादक प्राप्त करने पर है, सूचना सुरक्षा, अनुपालन पर एक कंपनी के जोर देने के लिए धन्यवाद द्वैधवृत्तिक गया और महंगा हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर rollouts का औचित्य साबित करने के लिए निवेश पर वापसी की है। उस प्रकाश में, एक अच्छा प्रशिक्षण कार्यक्रम एक प्रतिस्पर्धात्मक लाभ के रूप में गिनती कर सकते हैं, लेकिन प्रबंधन हमेशा प्रभावी तकनीक के प्रशिक्षण के व्यापार के लाभ पर बेचा नहीं है। "कंपनियों को अभी तक पूरी तरह से प्रशिक्षण मूल्य नहीं है," डेविड एस मर्फी में फीनिक्स के विश्वविद्यालय और हॉवर्ड सामुदायिक कॉलेज में संस्थापक और सदस्यता सूचना प्रौद्योगिकी प्रशिक्षकों की गैर-लाभकारी इंटरनेशनल एसोसिएशन (ITrain) के निदेशक और अंग्रेजी के प्रोफेसर और कंप्यूटर विज्ञान कहता है कोलंबिया, मोहम्मद। "मैं एक वैकल्पिक मूल्य वर्धित सेवा करने के लिए विरोध के रूप में एक अपेक्षित मूल्य वर्धित सेवा के रूप में प्रशिक्षण गले लगाती है कि एक वाणिज्यिक कंपनी के पार आने के लिए अभी तक है।" अपने आईटी प्रशिक्षण कि उत्तरार्द्ध श्रेणी में आता है कि चिंतित? हम अंत उपयोगकर्ताओं को जब प्रशिक्षण प्रौद्योगिकी पेशेवरों बनाने शीर्ष पांच गलतियों को उजागर करने के लिए और तीसरे पक्ष के प्रशिक्षकों, उद्योग अधिवक्ताओं, और शिक्षाविदों-घर में, आईटी प्रबंधकों से बात की। इन गड़बड़-अप में से कोई भी हम रिपोर्ट करने के लिए खुश हैं, घातक हैं। एक खुले दिमाग और कुछ लक्षित समायोजन के साथ, आईटी प्रबंधकों और प्रशिक्षकों उनके अंत उपयोगकर्ताओं और खुद के लिए मन की एक छोटी सी शांति के साथ अधिक से अधिक सफलता हासिल कर सकते हैं। गलती नंबर 1: आप प्रशिक्षण अग्रिम के लिए योजना नहीं थी। आईटी बजट साल के लिए पास जांच के तहत किया गया है, और प्रशिक्षण के लिए निर्धारित डॉलर मर्फी के अनुसार, मुश्किल हिट बीच किया गया है। नतीजतन, कई कंपनियां अपने सिस्टम 'rollouts की कुल लागत में अंत उपयोगकर्ता प्रशिक्षण कारक नहीं है और तैनाती की पूंछ के अंत में धन और संसाधनों के लिए पांव मार छोड़ दिया जाता है। पैट बेगली, RWD टेक्नोलॉजीज, एक में सीखने के समाधान के उपाध्यक्ष के अनुसार, उद्योग में आम सहमति के लिए एक अच्छा प्रशिक्षण कार्यक्रम कुल खर्च का 10 प्रतिशत से 13 प्रतिशत के लिए खाते चाहिए पैदा करती है कि, अभी तक ज्यादातर कंपनियों की लागत और आवश्यकता है कि संसाधनों मूल्यवान समझना अंतिम-उपयोगकर्ता प्रशिक्षण करता है कि बाल्टीमोर स्थित पेशेवर सेवा कंपनी। "कई बार, संगठनों वे प्रशिक्षण करने के लिए यह टीम के भीतर बैंडविड्थ लग रहा है, लेकिन वे उन लोगों को इस प्रणाली के Blueprinting के साथ होने जा रहे हैं बंधे कैसे महसूस नहीं करते हैं," वह बताते हैं। प्रशिक्षण के लिए "तो फिर उन्हें छोड़ दिया कम समय के साथ कम पकड़े गए"। यूनिसिस कार्पोरेशन समय Windows XP और माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2003 की एक companywide रोलआउट के दौरान कई साल पहले उस सबक बुरे तरीके से सीखा, कंपनी जगह में सॉफ्टवेयर के लिए एक prerollout प्रशिक्षण कार्यक्रम नहीं था। नतीजतन, यूनिसिस विश्वविद्यालय, एक companywide प्रशिक्षण समूह, सॉफ्टवेयर लोगों के डेस्कटॉप पर उतरा जब इस तथ्य के बाद प्रशिक्षण के मुद्दों से निपटने के लिए आईटी के साथ भागीदारी की। "के बारे में कॉल की बाढ़ नहीं था 'आप यह कैसे करते हैं?' 'वेस्टन मॉरिस, Microsoft उत्पादों के लिए यूनिसिस' रणनीतिक कार्यक्रम कार्यालय के साथ मुख्य वास्तुकार याद करते हैं। "यह एक महंगी प्रस्ताव किया गया था।" इस बार के आसपास, यूनिसिस अंत उपयोगकर्ता के लिए प्रशिक्षण एक सक्रिय दृष्टिकोण ले जा रहा है। यह 30,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए Windows Vista के बाहर रोल करने की तैयारी कर इस अप्रैल से शुरू होने और 2009 यूनिसिस विश्वविद्यालय के माध्यम से जारी रखने और आईटी सॉफ्टवेयर हिट से पहले सह निपटने विस्टा प्रशिक्षण, मॉरिस कहते हैं, लेकिन इस बार, प्रशिक्षण शुरू हो जाएगा फिर से कर रहे है डेस्कटॉप। पहल के बीच आम मुसीबत स्पॉट की पहचान करने और उन चिंताओं को संबोधित करेंगे कि अनुकूलित प्रशिक्षण अभ्यास बनाने के लिए यूनिसिस 'जल्दी adopter समुदाय के साथ एक सहयोगात्मक प्रयास है। यूनिसिस भी Vista पर प्रशिक्षण पूरा करने के लिए और वे नए ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उन्नत कर रहे हैं, पहले प्रमाणित हो उपयोगकर्ताओं की आवश्यकता है कि जगह में एक कार्यक्रम डाल रहा है। "हमें यकीन है कि [उपयोगकर्ता] वे वे प्रशिक्षण लिया है, तो संभाल करने में सक्षम होना चाहिए मूर्खतापूर्ण सवाल के साथ मदद डेस्क बुला रहे हो नहीं जा रहे हैं, ताकि प्रौद्योगिकी की एक बुनियादी समझ है बनाना चाहते हैं," मॉरिस बताते हैं। यह अग्रिम योजना बनाने की बात आती है जब कंपनियों को अक्सर नजरअंदाज कि एक ऐसा क्षेत्र प्रारंभिक तैनाती के बाद प्रशिक्षण के लिए भविष्य की आवश्यकताओं है, मॉरिस कहते हैं। नया सॉफ्टवेयर या हार्डवेयर मंच पर समय की अवधि के बाद, उपयोगकर्ताओं को आम तौर पर और अधिक परिष्कृत कार्यों के लिए अग्रिम, लेकिन प्रशिक्षण आम तौर पर उन क्षमताओं को कवर नहीं करता। नतीजतन, उपयोगकर्ताओं को अपने दम पर के माध्यम से अव्यवस्था के लिए छोड़ दिया जाता है। इसके अलावा, अधिक परिष्कृत नई सुविधाओं पर समुचित प्रशिक्षण के बिना, उपयोगकर्ताओं को अक्सर नई कार्यक्षमता के लिए स्नातक नहीं है, और बदले में कंपनियों वे पहली जगह में नया सिस्टम खरीदा जिसके लिए व्यापार लाभ में से कुछ पर बाहर खो, ITrain के मर्फी नोटों। एक और चिंता का विषय: अधिकांश संगठनों स्टाफिंग स्थितियों और तरल पदार्थ व्यापार प्रक्रियाओं को बदलने की है। सब है कि परिवर्तन के साथ, यह अक्सर वर्तमान कंप्यूटिंग वातावरण को प्रतिबिंबित करने के लिए प्रशिक्षण पाठ्यक्रम और सामग्री को अद्यतन करने के लिए कौन जिम्मेदार है स्पष्ट नहीं है, RWD के बेगली नोटों। "किसी को भेजे गए लोगों स्थिर और पुरानी जानकारी नहीं मिलता है सुनिश्चित करने के लिए प्रशिक्षण सामग्री का स्वामित्व लेने की जरूरत है," व्यक्तिगत व्यावसायिक इकाइयों-न आईटी चाहिए कि भूमिका का स्वामित्व लेने कि मामला बन गया है जो बेगली, कहते हैं। गलती नंबर 2: आप अपने दर्शकों के साथ धुन से बाहर रहे हैं। चलो यह चेहरा: किसी भी प्रकार के प्रशिक्षण के प्रभावी होने के लिए प्रशिक्षक सामग्री के स्वामित्व के लिए है, यह पर्याप्त नहीं है। ट्रेनर भी एक इंटरैक्टिव और आकर्षक ढंग से दर्शकों और वर्तमान की जानकारी के साथ कनेक्ट करने में सक्षम होने की जरूरत है। समस्या यह है कि पेशेवरों को उनके तारकीय संचार और मुलायम प्रबंधन कौशल के लिए प्रसिद्ध नहीं कर रहे हैं। "किसी एक विषय में एक विशेषज्ञ है और उनके जुनून प्रौद्योगिकी है सिर्फ इसलिए कि [है कि व्यक्ति] एक अच्छे प्रशिक्षक नहीं है," मर्फी कहते हैं। "हम प्रशिक्षण पदों में विषय वस्तु विशेषज्ञों डाल देते हैं, और कहा कि सबसे खराब है। हम शिक्षा और वयस्क उन पदों में सीखने में विशेषज्ञता के साथ लोगों को लगा होना चाहिए।" मजबूत संचार और पारस्परिक कौशल के साथ प्रशिक्षकों को अपने दर्शकों पर एक पढ़ा पाने के लिए और तदनुसार उनकी शिक्षा दर्जी के लिए सबसे अच्छा कर रहे हैं। आईटी पेशेवरों, दूसरे हाथ पर, वे इसे oversimplifying की, इसके विपरीत बहुत विस्तृत और तकनीकी में एक तरह से सामग्री पेश करने के लिए, या का खतरा रहता है कि उनके विषय के साथ इतना सहज हो सकता है। "समय की बहुत सारी, यह है कि वे पता करने की जरूरत क्या लोगों को बता नहीं होगा, या वे लोग उन्हें करने के लिए प्रासंगिक है या सार्थक नहीं है, जो एक लंबे, तकनीकी स्पष्टीकरण दे, और फिर वे दर्शकों को खो दिया है," मेरी केली, अध्यक्ष कहते हैं Intelligo इंक ईआरपी सिस्टम के लिए अंत उपयोगकर्ता प्रशिक्षण और सहायता प्रदान करता है कि एक डेनवर आधारित फर्म की। प्रशिक्षण का आयोजन पर्याप्त रूप से अपने दर्शकों की जरूरतों का आकलन नहीं किया गया है जब वास्तव में, सबसे बड़ी गलतियों में आईटी पेशेवरों में से एक बना। "हम प्रशिक्षित किया जाएगा, जो लोगों और उनके पर्यवेक्षकों या प्रबंधकों दोनों को साक्षात्कार के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम डिजाइन करने से पहले हम समय नहीं लेते हैं," मर्फी बताते हैं। एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम बनाने से पहले कर्मचारियों साक्षात्कार कि प्रशिक्षकों उपयोगकर्ता समूह के कौशल स्तर की एक सच्ची भावना प्राप्त करने के लिए एक ही रास्ता है, क्योंकि वह रखता है, महत्वपूर्ण है। वे पहले काम किया है पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य है और क्योंकि साक्षात्कार प्रक्रिया में पर्यवेक्षकों लाना उतना ही महत्वपूर्ण है, है क्या नहीं उनके प्रत्यक्ष रिपोर्ट के लिए। इसके अलावा, पर्यवेक्षकों अक्सर प्रशिक्षण के लिए मन में विशिष्ट लक्ष्य है, मर्फी कहते हैं। गलती नंबर 3: आप मानकों प्रशिक्षण मॉडल का पालन नहीं किया। ईआरपी की तरह या Windows Vista की तरह एक नए ऑपरेटिंग सिस्टम पर एक बड़ा व्यापार प्रणाली पर एक उपयोगकर्ता समुदाय प्रशिक्षण कैसे एक नया डेस्कटॉप नेविगेट या एक विशेष रिपोर्ट को चलाने के लिए कर्मचारियों को दिखा तुलना में बहुत अधिक शामिल है। मेजर प्रणाली उन्नयन उपयोगकर्ताओं के काम करने के तरीके के लिए प्रमुख उथल-पुथल मतलब है, और प्रौद्योगिकी प्रशिक्षण उपयोगकर्ताओं को उन परिवर्तनों को गले लगाने में मदद करनी चाहिए। "उपयोगकर्ता के साथ सहज महसूस करने की जरूरत है परिवर्तन-वे क्या हो रहा है पता करने की जरूरत है और यह उनकी भूमिका को कैसे प्रभावित करता है," एक अवधारणा प्रशिक्षण समुदाय के रूप में करने के लिए संदर्भित करता है "संगठनात्मक तत्परता," बेगली कहते हैं। "यह आम तौर पर प्रशिक्षण के हिस्से के रूप में संगठनात्मक तत्परता विचार नहीं करता है। क्या वे आम तौर पर देख योग्यता का निर्माण होता है।" इसी तरह की एक नस में, RWD तरह पेशेवर प्रशिक्षण कंपनियों शिक्षार्थियों-रूप में एक प्रशिक्षण कार्यक्रम की सफलता के लिए महत्वपूर्ण के विभिन्न प्रकार के शिक्षण के लिए है औपचारिक शिक्षा मॉडल है कि-, सर्वोत्तम प्रथाओं के महत्व पर बल दिया। संगठनात्मक तत्परता और सीखने के मॉडल सबसे सामान्य आईटी कुशाग्र बुद्धि से क्या होगा विचार के दायरे से बाहर हैं। एक प्रमुख प्रशिक्षण कार्यक्रम को सफल होने के लिए लेकिन बेगली और अन्य प्रशिक्षण पेशेवरों के अनुसार, यह कुछ औपचारिक दृष्टिकोण के आधार पर किया जाना चाहिए। RWD की सीखने की पद्धति, उदाहरण के लिए, क्या उम्मीद करने के लिए उपयोगकर्ताओं को बताता है और व्यावसायिक प्रक्रियाओं बदल जाएगा कैसे की बारीकियों बताते हैं कि एक तैयारी घटक शामिल हैं, नए लेनदेन जहां उपयोगकर्ताओं को एक "कोशिश यह" चरण की तरह दिखेगा के एक रन के माध्यम से कर सकते हैं रह जाने से पहले की प्रणाली, और मदद के लिए एक निरंतर आधार पर पहुंचा जा सकता है, जहां एक समर्थन मंच परीक्षण ड्राइव। आईटी के कौशल प्रशिक्षण की रन के माध्यम से मंच पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, लेकिन अन्य क्षेत्रों, बेगली कहते हैं, और कि अप्रभावी प्रशिक्षण के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, वह रखता है। प्रशिक्षण सामग्री में मानकीकरण यह अक्सर कम हो जाता है, जहां एक और क्षेत्र है। उपयोगकर्ताओं को एक प्रणाली सीखने के लिए कई संदर्भ अंक की जरूरत है, Intelligo के केली नोट, यह कदम दर कदम निर्देश, त्वरित संदर्भ कार्ड या वेब आधारित प्रशिक्षण दिया। यही कारण है कि सामग्री वितरित और एक मानकीकृत तरीके से बनाए रखा जाना चाहिए। "कई बार ',' गो-लाइव 'चरण के लिए प्रारंभिक प्रशिक्षण करते हैं जो लोगों के बीच उच्च कारोबार नहीं है," केली बताते हैं। मूल प्रशिक्षकों को छोड़ दिया और मानकीकृत प्रशिक्षण सामग्री उपलब्ध नहीं हैं, "यदि एक समय के बाद, चीजों को समय के साथ व्यवस्था में काम करने के लिए लोगों की क्षमता कम हो जाती है, जो के रूप में आदिवासी ज्ञान, साथ पारित कर दिया हो," केली ने चेतावनी दी है। गलती नंबर 4: आप व्यापार के संदर्भ से बाहर प्रशिक्षण रहे हैं। यह एक विशेष सीआरएम पैकेज या कैसे सुरक्षित रूप से एक लैपटॉप या वायरलेस नेटवर्क विन्यस्त करने के लिए उपयोग करने के लिए कैसे के ब्यौरे पर निर्देश के साथ काफी सहज है, लेकिन प्रशिक्षण वहाँ अक्सर बंद हो जाता है। क्या याद आ रही है कि कैसे पारंपरिक काम पैटर्न को बढ़ाने के लिए है कि नए व्यापार प्रणाली का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ताओं सिखा रही है। ऐसा करने के लिए, यह प्रशिक्षकों विपणन या खरीद काम करता है की तरह एक विशेष रूप से व्यापार समारोह, ज्ञान है कि वे हमेशा के लिए नहीं है कैसे की समझ की जरूरत है। "अंत उपयोगकर्ता प्रशिक्षण के उद्देश्य के लिए एक कंपनी पैसा बनाने में अधिक उत्पादक होने के लिए मदद करने के लिए है," ITrain के मर्फी बताते हैं। "यही कारण है कि ट्रेनर व्यापार और संगठनात्मक कार्यों को समझने के लिए इसका मतलब है, और बहुत विश्वास तकनीशियनों अक्सर नाव याद आती है कि जहां। वे अपने उपकरणों की जानकारी के बजाय और अधिक चलाने के लिए एक विभाग के लिए कि उपकरण होने का पूरा उद्देश्य पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं प्रभावी ढंग से। " वह Verizon के भीतर तीन डिवीजनों में लैपटॉप पर उपयोगकर्ताओं का एक प्रारंभिक पीढ़ी प्रशिक्षित जब MENNO आर्टसेन, एक पूर्व प्रौद्योगिकी के कार्यकारी, पहले व्यापार के संदर्भ साल के महत्व को सीखा। आईटी प्रशिक्षण टीम गतिशीलता उपयोगकर्ताओं को 'काम पैटर्न को बदल सकता है कि कैसे पर जोर देना एक मुद्दा बना दिया है - एक प्रमुख मुद्दा दिया है कि बस डेस्कटॉप प्रतिस्थापन मशीनों के रूप में लैपटॉप के समय सोचा पर कई रैंक और फ़ाइल कर्मचारियों को। तो बजाय बस यूएसबी मेमोरी उपकरणों के साथ क्या करना डॉकिंग स्टेशन या क्या उपयोग करने पर उपयोगकर्ताओं के निर्देश से, प्रशिक्षण टीम नए लैपटॉप द्वारा सकती गतिशीलता कार्यकर्ताओं आगे लाने या के दौरान कागजी कार्रवाई पर पकड़ने के लिए रात में दूर से पर लॉग ऑन करें कैसे मदद कर सकता का प्रदर्शन उनके लघुकरण, समय पर नए तरीकों। "बल्कि वे डेटा चारों ओर ले सकता है तो सिर्फ अधिकारी या महत्वपूर्ण प्रबंधकों को लैपटॉप बाहर रोलिंग के बजाय, हम प्रयोक्ताओं की एक व्यापक स्पेक्ट्रम पर देखा और काम के नए प्रकार सक्षम कर सकता है कि एक उपकरण के रूप में गतिशीलता तैनात," आर्टसेन कहते हैं। लगभग एक ही बार, नव सशक्त कार्यबल का एक विशाल बहुमत सप्ताहांत पर जुड़े रहने के लिए तैयार किया गया था और अन्य बंद घंटे के दौरान, वह याद करते हैं। गलती नंबर 5: आप व्यापार भागीदारी बनाने के लिए भूल गया। आईटी के दायरे से परे चला जाता है क्या अच्छा प्रशिक्षण गठन का इतना है कि यह देखते हुए, यह आईटी विभाग के बाहर तक पहुँचता है कि महत्वपूर्ण है। मानव संसाधन विभाग और यूनिसिस विश्वविद्यालय जैसे समर्पित घर में प्रशिक्षण समूहों यह अपने पाठ्यक्रम के लिए अपेक्षित व्यापार के संदर्भ और औपचारिक शिक्षा के तरीके में लाने में मदद कर सकते हैं कि भागीदारी के लिए स्पष्ट उम्मीदवार हैं। उपयोगकर्ता समुदाय में पहुँचना एक अच्छा विकल्प है। यह "सुपर उपयोगकर्ताओं" पहले एक चरणबद्ध रोलआउट करते हैं और शेष उपयोगकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण से तैयार करने की उनकी प्रतिक्रिया और विशेषज्ञता का लाभ उठाने सकता है। इस सुपर समूह भी वेब प्रौद्योगिकी प्रशिक्षण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं, जो सभी के ऐसे ब्लॉगिंग और विकी के रूप में 2.0 प्रौद्योगिकियों, पर काफी भरोसा करने के लिए जाता है कि एक ही समुदाय है, विशेषज्ञों का कहना है। शुरू की जा रही है जो कुछ भी सिस्टम, इसके लिए संदेश साफ है: यह तकनीक के बारे में जानने के लिए एक बहुत कुछ है जो सिर्फ उपयोगकर्ताओं नहीं है - आप अनुशासन एक प्रमुख आईटी प्रशिक्षण बनाने के लिए करने के लिए कुछ काम मिल गया है। Stackpole पिछले भविष्य आईटी कामगारों के बारे में Computerworld के लिए लिखा था। मूल रूप से Computerworld द्वारा प्रकाशित किया गया था यह कहानी, "प्रशिक्षण के अंत उपयोगकर्ताओं को जब पांच गलतियों आईटी समूह बनाएँ"।



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